69000 शिक्षक भर्ती मामले का 28 फरवरी का कोर्ट अपडेट लीगल टीम की कलम से जानिए

जैसा कि हमेशा की तरह आज भी अपना केस लंच के बाद यानी 02:15 बजे लगा था। पर 10 मिनट की देरी से 2:25 पर जैसे ही केस का नम्बर आया तो विपक्ष के मोस्ट सीनियर अधिवक्ता डॉ. एलपी मिश्रा जी द्वारा कल की बहस के आगे कंटिन्यू बहस की गई।
मिश्रा जी ने आज मुख्यतः कुलभूषण मिश्रा जजमेंट, 22वें संशोधन, एनसीटीई गाइडलाइंस, ब्रिज कोर्स, ट्रेंड-अनट्रेंड और मिनिमम-मैक्सिमम आदि सभी विषयों को आधार बनाकर बहस की। जिस पर माननीय जस्टिस पंकज जयसवाल और जस्टिस करुणेश पवार जी द्वारा कल की भांति पुनः कई क्रॉस क्वेश्चन किए गए, जिस पर मिश्रा जी जज साहब को भली भांति संतुष्ट नहीं कर पाए।

जज साहब ने पूछा कि मिस्टर मिश्रा आप यह कैसे मान सकते हैं कि शिक्षामित्र इतनी कट-ऑफ पर पास नहीं होंगे...? आपकी इस बात का आधार क्या है..?

साथ ही आज मिश्रा जी ने यह भी माना कि नियमावली में टाइम-टू-टाइम कट-ऑफ लगाने का जिक्र है, तो उसके आधार पर सरकार परीक्षा के पहले या बाद दोनों समय कट-ऑफ लगा सकती है। पर इतनी ज्यादा कट-आफ लगाना उचित नही है।

साथ में जज साहब ने यह भी कहा कि B.Ed. को एनसीटीई के 28 जून के नोटिफिकेशन के अनुसार एलिजिबल माना गया है, फिर आप यह कैसे कह सकते हैं कि उनका शामिल किया जाना गलत है....?

कुल मिलाकर आज मिश्रा जी की पूरी बहस शिक्षामित्रो के प्रति सहानुभूति पर आधारित थी। लगभग 1 घण्टे 20 मिनट की बहस के बाद मिश्रा जी ने अपनी बहस समाप्त करते हुए, अपना लिखित सबमिशन कोर्ट में सबमिट कर दिया।

Next Date :- 3 मार्च, 2020 (मंगलवार)

Time :- 2:15 बजे (लंच के बाद)

अब विपक्ष के तरफ से मात्र एक सीनियर अधिवक्ता परिहार जी बचे हुए हैं जो कि अगली डेट 3 मार्च को लगभग 45 मिनट की बहस करेगे। जिसके साथ विपक्ष की बहस पूरी हो जाएगी।

विपक्ष की बहस को नेस्ता-नाबूत करने के लिए सबसे पहले हमारी बीटीसी टीम की तरफ से मोस्ट सीनियर अधिवक्ता #सुरेश_कालिया_जी रिज्वाइंडर पर पक्ष रखेंगे और उसके पश्चात माथुर सर की बहस होगी।

चूंकि आप सबको पहले से बता दिया गया है कि हमारी टीम के पास पैरवी के लिये बहुत ही अल्प राशि बची है, फिर भी टीम का पूरा प्रयास है कि कैसे भी करके एक बार फिर से सीनियर अधिवक्ता #अनिल_तिवारी_सर को मैदान में उतारकर उनका #जोरदार_रिटेन_सबमिशन कोर्ट में सबमिट करवाया जाए।

साथियों जरा सा भी विचलित न हों, बस थोड़ा सा धैर्य और रखें। पूरा अनुमान है कि अब मात्र 2 से 3 ही सुनवाई के पश्चात यानी होली से पहले ऑर्डर रिजर्व हो जाएगा।

#बीटीसी_लीगल_टीम 🚩🚩

#विकास #सर्वेश
#रवि #आयुष
#अतुल #सुनील
#रजनीश #आशुतोष
#पंकज #सुबोध

#धन्यवाद 😊🙏