69000 शिक्षक भर्ती मामले की आज (07 फरवरी) हुई सुनवाई का सार पढ़े, हिमांशु राघव

◆आज सीनियर अनिल तिवारी जी ने अपना शेष सब्बमिशन शुरु करते हुये कोर्ट को बताया कि परीक्षा के बाद भर्ती का आयोजन होगा।

◆आनंद कुमार यादव ने इन्हे रिलेक्सेसन भर्ती में कहा है न कि परीक्षा में,फिर बताया कि जब एटीआरई वन में परीक्षा लिखित ,समय सब एटीआर ई2 में परिवर्तित हुआ तो पासिंगमार्क भी परिवर्तित होना तय था।

◆यह बात सभी कन्डिडेट को पता था कि इस परीक्षा का परिणाम आयेगा लेकिन पासिंगमार्क मौन था पासिंगमार्क चूकि कभी भी लगाया जा सकता है यह नियमावली में वर्णित है जो सबको पहले पता था।
69000 शिक्षक भर्ती मामले
◆पासिंगमार्क लगाने का पूरा अधिकार सरकार को है जिसे सरकार द्वारा मान०सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के मद्देनज़र, आरटीआई एक्ट के तहत गुणवत्तापूर्ण अध्यापक उपलब्ध कराने हेतु पासिंगमार्क बढाया गया है।

◆दोनों एटीआर ई मे आर्टिकल 14सिंगल बेच ने किस आधार पर लगा दिया।

◆कोर्ट कैसे मिनमम पासिंगमार्क तय कर सकती है,परीधा विशेष शिक्षामित्रों के लिये नहीं है यह सभी 4लाख लोगो के लिये थी तो शिक्षामित्र होमोजिनियस कैसे होगा।

◆अंत मे उन्होनें कोर्ट से कहा कि सरकार, आरटीआई एक्ट,सुप्रीम कोर्ट सब क्वालिटी एजुकेशन से समझौता को तैयार नही है तो आप इसकी अनदेखी मत करियागा।

◆यह कहते हुये तिवारी जी बैठ गये फिर सीनि०जे०एन०माथुर साहब आये और कोर्ट को बताया कि जो बाते कालिया सर,तिवारी सर,च़द्रा सर ने कहा है उसी को हम भी कहेगें इसलिए हमे रिज्वाईडर का मौका चाहिए, अतः आप यदि जरूरत हुआ तो बाद मे शार्ट आर्गु कर दुगां।

◆मित्रो ,हम माथुर साहब को इग्नोर नहीं कर सकते है। अब शिक्षामित्रों के पक्ष टीम हिमाशु राघव की इच्छा है जब विपक्षी ने अपने सबसे सीनियर०कालिया साहब से शुरुआत किया है तो शिक्षामित्र को भी एच एन सिंह सीनियर टाप मोस्ट से शुरुआत कराना चाहिए।

◆आज टीम की ओर से कोर्ट रुम में राजकुमार मिश्र(गोन्डा),एस के मिश्र(बस्ती)ससमय उपस्थित रहे अगली डेट सोमवार को आफ्टर फ्रेश केस लगा है। इस पोस्ट का डिटेल्स यहाँ से लिया गया है
*©टीम हिमाशु राघव*