सात शिक्षकों को नोटिस अभिलेखों में गड़बड़ी मिलने पर

फर्रुखाबाद : 69 हजार शिक्षक भर्ती के सात नवनियुक्त शिक्षकों के शैक्षिक अभिलेखों में गड़बड़ी मिलने पर जिला बेसिक शिक्षाधिकारी ने उन्हें नोटिस जारी किए हैं। बीएसए का कहना है कि इन शिक्षकों के आनलाइन सत्यापन में त्रुटियां मिली थीं। इन शिक्षकों को नोटिस भेजकर शैक्षिक अभिलेखों में सुधार करने के निर्देश दिए गए हैं। 69 हजार शिक्षक भर्ती के पहले व दूसरे चरण में जिले को करीब 998 नवनियुक्त शिक्षक मिले थे। 

करीब तीन माह पहले शैक्षिक अभिलेखों के आनलाइन सत्यापन के दौरान राजेपुर ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय महेशपुर की सहायक अध्यापिका उर्वशी दुबे, प्राथमिक विद्यालय रामप्रसाद नगला के सहायक अध्यापक हरिओम सिंह के आनलाइन हाईस्कूल के प्राप्तांक, मोहम्मदाबाद ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय तिपेड़ा की सहायक अध्यापिका वंदना कुमारी के आनलाइन इंटरमीडिएट के प्राप्तांक बीएसए बोलें, गड़बड़ी में सुधार के बाद ही वेतन किया जाएगा जारी भरखा की शिक्षिका अधिश्री शुक्ला के बीएड के प्रमाण पत्र में खामी मिली। 

इसके साथ ही शमसाबाद |ब्लाक के संविलियन विद्यालय जैतपुर के शिक्षक मयंकमणि त्रिपाठी व इसी ब्लाक के शिक्षक गौरव सुकेजा के अलावा एक अन्य शिक्षक के आनलाइन हाईस्कूल व इंटरमीडिएट के प्राप्तांकों में भिन्‍नता पाई गई थी। बीएसए लालजी यादव ने बताया कि इन शिक्षकों को नोटिस भेजकर कहा गया है कि वह लोग संबंधित बोर्ड व .यूनीवर्सिटी से आनलाइन अंकों में सुधार करवाएं। सुधार होने के बाद ही इन शिक्षकों को बेतन जारी किया जाएगा।