गोरखपुर खाद कारखाना में निकली बंपर भर्ती, 11 राज्‍यों में होगी परीक्षा

ह‍िंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना में नान एक्जीक्यूटिव के 513 पदों पर भर्ती का रास्ता खुल गया है। विभिन्न श्रेणियों में होने वाली भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 16 अगस्त है।


हि‍ंदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना में नान एक्जीक्यूटिव के 513 पदों पर भर्ती का रास्ता खुल गया है। विभिन्न श्रेणियों में होने वाली भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। आनलाइन आवेदन की आखिरी तिथि 16 अगस्त है। एचयूआरएल के अफसरों ने बताया कि तीन लाख से 5.80 लाख रुपये सालाना के पैकेज पर युवाओं की भर्ती की जाएगी। ज्यादातर पदों के लिए आवेदक की अधिकतम उम्र 30 वर्ष मांगी गई है।

एचयूआरएल की वेबसाइट https://hurl.net.in/पर पूरी जानकारी की जा सकती है। एचयूआरएल ने हेल्पलाइन नंबर - 022-62337904 भी जारी किया है। आनलाइन परीक्षा दो घंटे की होगी। तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी।

इन राज्‍यों में होगी परीक्षा

आनलाइन परीक्षा बिहार, झारखंड, उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिसा, दिल्ली, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, हरियाणा, राजस्थान और उत्तराखंड में होगी।

एचयूआरएल के वरिष्ठ प्रबंधक ने सीएम से की मुलाकात, अक्टूबर में पीएम मोदी करेंगे लोकार्पण

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ङ्क्षहदुस्तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना में निर्माण से जुड़े बचे हुए कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खाद कारखाना का अक्टूबर में लोकार्पण करेंगे। इससे पहले सभी काम पूरे करा लिए जाएं। सफाई व्यवस्था पूरी तरह दुरुस्त होनी चाहिए। एचयूआरएल के वरिष्ठ प्रबंधक सुबोध दीक्षित ने बुधवार को सर्किट हाउस में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने खाद कारखाना में कार्यों की स्थिति के बारे में जाना। कहा किऔर बचे कार्यों का जल्द से जल्द पूरा कराया जाए।

चार राज्यों से खाद कारखाना पर नजर

हिंंदुस्‍तान उर्वरक एवं रसायन लिमिटेड (एचयूआरएल) के खाद कारखाना को अक्टूबर में शुरू कराने के लिए चार राज्यों से नजर रखी जा रही है। महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा और तमिलनाडु में मशीनों का निर्माण करने वाली फैक्ट्रियों में खाद कारखाना के अफसर कैंप कर रहे हैं। अफसरों को निर्देश हैं कि अपने सामने जल्द से जल्द मशीनों का निर्माण कराएं ताकि इसी महीने मशीनें स्थापित करा ली जाएं।

दिन-रात चल रहा है काम

एचयूआरएल के वरिष्ठ प्रबंधक सुबोध दीक्षित ने बताया कि खाद कारखाना में बचे कार्यों को दिन-रात काम कर पूरा कराया जा रहा है। ज्यादातर मशीनों का परीक्षण लगातार चल रहा है। अस्थाई डिमिनरलाइज्ड प्लांट चलाकर परीक्षण का काम किया जा रहा है। कारखाना शुरू करने की तैयारियों को अंतिम रूप देने में सभी अफसर और कर्मचारी जुटे हुए हैं। मशीनों की उपलब्धता के लिए फैक्ट्रियों में ही कंपनी के अफसर कैंप कर रहे हैं।