यूपी में 23 अगस्‍त से 6 से 8 और एक सितम्‍बर से 1 से 5 तक के स्‍कूल खुलेंगे, इन शर्तों का पालन जरूरी

उत्‍तर प्रदेश में 23 अगस्‍त से छठवीं से आठवीं और एक सितम्बर पहली से पांचवीं तक के स्‍कूल खोलने का निर्देश जारी हो गया है। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ द्वारा टीम-9 के साथ हुई बैठक में निर्देशित किए जाने के बाद बुधवार को विेशेष सचिव आर वी सिंह ने इस आशय का शासनादेश जारी कर दिया। प्रदेश के सभी परिषदीय, मान्‍यता प्राप्‍त और अन्‍य बोर्डों द्वारा संचालित विद्यालयों के लिए जारी इस आदेश में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन हर हाल में सुनिश्चित करने को कहा गया है।


इसके दो दिन पहले टीम-9 के साथ बैठक में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रक्षाबंधन के बाद 23 अगस्त से छठी से आठवीं तक और एक सितंबर से कक्षा एक से पांचवीं तक के स्कूल भी शुरू करने का निर्देश दिया था। उन्होंने इस संबंध में अफसरों को दिशा-निर्देश जारी करने का आदेश दिया था। गौरतलब है कि 16 अगस्‍त से उत्‍तर प्रदेश के माध्यमिक, उच्च, प्राविधिक और व्यावसायिक शिक्षण संस्थानों में 50 फीसदी क्षमता के साथ भौतिक रूप से पठन-पाठन प्रारंभ हो गया है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि लगातार कोशिशों के चलते कोरोना की दूसरी लहर पर बने प्रभावी नियंत्रण के साथ-साथ उत्‍तर प्रदेश में जनजीवन तेजी से सामान्य हो रहा है। यह सतर्कता और सावधानी बरतने का समय है। थोड़ी सी लापरवाही संक्रमण को बढ़ाने का कारक बन सकती है। उन्‍होंने प्रदेश के स्‍कूलों में हर हाल में कोविड प्रोटोकॉल का सख्‍ती से अनुपालन सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है।