बीएड प्रवेश परीक्षा 6 अगस्त को, 500 मीटर तक नहीं खुलेगी फोटो कॉपी की दुकान

उत्तर प्रदेश संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के दिन परीक्षा केंद्र व उसके 500 मीटर की परिधि में सभी फोटो कॉपी आदि की दुकानें पूर्ण रूप से बंद रहेंगी। परीक्षा केंद्र के अंदर भी किसी कार्य के लिए फोटोकॉपी मशीन आदि का प्रयोग नहीं किया जायेगा। यह जानकारी प्रवेश परीक्षा की राज्य समन्वयक प्रो. अमिता बाजपेई ने शुक्रवार को प्रदेश के सभी नोडल समन्वयक, नोडल अधिकारियों व अन्य संबंधितों की ऑनलाइन बैठक में दी।


उन्होंने बताया कि 06 अगस्त को होने वाली संयुक्त बीएड प्रवेश परीक्षा के लिए परीक्षा निर्देश पुस्तिका, पैकिंग सामग्री, कोरोना सुरक्षा किट व केंद्र आधारित गोपनीय परीक्षा सामग्री सभी नोडल केंद्रों पर पहुंच चुकी हैं। इनकी पूरी गोपनीयता बरकरार रखी जाए। उन्होंने परीक्षा के सुचारू संचालन से जुड़ी जानकारी व उनके दायित्वों और कर्तव्यों की जानकारी भी दी।

इसके साथ ही सदस्यों की जिज्ञासाओं का समाधान भी किया। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थियों के शंका समाधान के लिए शुरू की गई हेल्पलाइन में लगातार अभ्यर्थियों की शंकाओं का समाधान किया जा रहा है। परीक्षा केंद्र पर भी विद्यार्थियों की सुविधाओं व व्यवस्थाओं का ध्यान रखा जाए और इसकी बेहतर व्यवस्था की जाए।