मानव सम्पदा की बेवसाइट सही ढंग से न चलने के कारण शिक्षकों एवं कर्मचारियों की मुश्किलें बढ़ीं, नहीं ले पा रहे अवकाश

आजमगढ़: मानव सम्पदा की बेवसाइट सही ढंग से न चलने के कारण शिक्षकों एंव कर्मचारियों की मुश्किलें बढ़ गई है. मानव सम्पदा सभी शिक्षकों को अवकाश मिलता है। लेकिन बेवसाइट न चलने से अवकाश नहीं ले पा रहे हैं बेसिक के शिक्षकों एवं कर्मचारियों को अवकाश लेने के लिए मानव सम्पदा के माध्यम से अवकाश लेना पड़ता है.
वही महीने की 21 तारीख से 25 तारीख तक उपस्थिति भी लाक करनी होती है. बेवसाइट ना चलने के कारण अवकाश छोड़िये उपस्थिति भी लाक करना कठिन हो गया है. अब इसकी परेशानी सुनने वाला कोई नहीं है विभागीय अधिकारी भी जानबूझकर मौन साधे हुए है इनकी परेशानी हल करने वाला कोई नहीं दिख रहा है।


शिक्षको की परेशानी उन्ही की जुबानी

मानव सम्पदा की बेवसाइट न चलने से शिक्षकों को अंत्यत समस्या हो रही है. अटेन्डन्स अपलोड न होने की स्थिति में वेतन बाधित होने का भय शिक्षकों में बन रहता है. इसके अतिरिक्त आनलाईन अवकाश की व्यवस्था के कारण शिक्षक आकस्मिकता अवकाश नहीं ले पाते। आफलाइन अवकाश स्थिति में शिक्षा अधिकारियों द्वारा संम्बंधित शिक्षक को अनुपस्थित कर दिया जाता है।

मानव सम्पदा की साइट प्राय: बाधित होने के कारण हम शिक्षकों को घोर समस्या का सामना करना पड़ रहा है. आंख में मेरी पत्नी की समस्या के कारण मुझे आकस्मिक अवकाश की आवश्यकता पड़ी लेकिन मानव सम्पदा की साइट ना चलने के कारण अधिकारियों द्वारा अनुपस्थित किए जाने के विवशता में मुझे स्कूल आना पड़ा