शिक्षिका ने अपने शिक्षक प्रेमी से करा दी अपने ही पति की हत्या, जानिए पुरा मामला

लखनऊ। पत्नी ने प्रेमी के साथ मिलकर अपने पति की हत्या करा दी। मृतक का शव 24 अगस्त् को आईआईएम रोड स्थित यादव चौराहे के पास मिला था। पुलिस ने शनिवार को इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए पत्नी सहित तीन को गिरफ्तार कर लिया है। पति दोनों के संबंधों के बीच बाधा बन रहा था। लिहाजा प्रेमी हेमेंद्र ने उसके पति को दवा सप्लाई में ज्यादा लाभ दिलाने का झांसा देकर बुलाया और उसकी हत्या कर शव आईआईएम  रोड के पास फेक कर फरार हो गया।

आशुतोष के भाई राजेश सिंह ने मडियांव थाने में उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई थी। वह मिलता इससे पहले पुलिस को 24 अगस्त को उसका शव आईआईएम  रोड किनारे मिला जिसके बाद पुलिस हत्या का मामला दर्ज कर जांच में जुटी थी। मृतक के फोन कॉल डिटेल और सीसीटीवी फुटेज के जरिए पुलिस आरोपियों तक पहुंची और शनिवार को मामले का खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मृतक आशुतोष की पत्नी प्रीति और उसके प्रेमी हेमेन्द्र ने प्राथमिक विद्यालय औरास जिला उन्नाव में सहायक अध्यापक पद पर एक साथ नौकरी की शुरुआत की थी।  इसी दौरान दोनों में प्रेम सम्बन्ध हो गया था।
न्यूज़ सोर्स

तबादले के बाद दोनों हो गए अलग
वर्ष 2021 में हेमेंन्द्र का इटावा व प्रीती का तबादला हरदोई हो गया था। जुलाई 2021 में प्रीती की शादी आशुतोष से हुई। शादी के बाद प्रीती ने प्रेमी से बात करनी बंद कर दी थी, लेकिन पति आशुतोष  से संतुष्ठ न होने के कारण अपनी सभी बातें साथ के ही सहायक अध्यापक सुनील कुमार से बताती थी और सुनील पूरी बातें हेमेंद्र का बताता था। जिसके बाद हेमेंद्र और उसकी प्रेमिका ने अपने तीसरे साथी के साथ मिलकर पति को ही रास्ते से हटाने की साजिश रची। इस मामले में पुलिस ने मुख्य अभियुक्त हेमेन्द्र प्रताप यादव और सुनील कुमार निवासी- फ्रेन्ड्स कालोनी इटावा के साथ ही मृतक की पत्नी प्रीति को भी गिरफ्तार किया है। प्रीति शादी के पहले भी हेमेंद्र के साथ फरार हो चुकी है। प्रीति के परिजनों ने इसकी एफआईआर भी उन्नाव जिले में दर्ज कराई थी। हालांकि इस मामले में कुछ दिनों के बाद दोनों पक्षों में समझौता हो गया था।

दवा सप्लाई में ज्यादा लाभ दिलाने के बहाने बुलाया
23 अगस्त को अभियुक्तों ने आशुतोष  को दवा सप्लाई में अधिक लाभ कमाने के बहाने बुलाकर अपने वाहन में बैठा लिया। हेमेंद्र उसे आईआईएम रोड लेकर गया,जहां उसने तमंचे से गोली मारकर आशुतोष की हत्या की और शव सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गया। एसीपी अलीगंज अखिलेश सिंह ने बताया कि आशुतोष की हत्या की साजिश उसकी पत्नी ने ही अपने प्रेमी के साथ मिलकर की थी। इस मामले में तीन लोगों की गिरफ्तारी के साथ ही वारदात में प्रयोग किए गए असलहे को भी बरामद कर लिया गया है।