प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को परिवहन निगम की बसों में निशुल्क सफर का आदेश

लखनऊ : प्रदेश सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को परिवहन निगम की बसों में निश्शुल्क सफर का आदेश जारी कर दिया है। महिलाएं भाइयों को राखी बांधने के लिए प्रदेश में कहीं भी साधारण व एसी बसों से जा सकेंगी। परिवहन विभाग के विशेष सचिव डा. अखिलेश मिश्र ने बताया कि परिवहन निगम की बसों में निश्शुल्क यात्र 21 अगस्त की रात 12 से 22 अगस्त रविवार की रात 12 बजे तक की जा सकेगी।


संडीला से वाया लखनऊ-कानपुर और सीतापुर के बीच सीधी सेवाएं जल्द : रोडवेज प्रशासन ने अपनी बस सेवाओं को और विस्तार दिया है। दो नए रूटों पर सीधी सेवाएं संचालित करने का फैसला लिया गया है। इनमें से एक रूट संडीला से वाया लखनऊ-कानपुर तो दूसरा लखनऊ से वाया संडीला-सीतापुर होगा। इसी माह के अंत तक इन दोनों रूटों पर बसों को चला दिया जाएगा। क्षेत्रीय प्रबंधक पल्लव बोस ने बताया कि इसका शुभारंभ संडीला विधायक राजकुमार अग्रवाल करेंगे।

कानपुर जाने वाले लोगों को इस सीधी सेवा से खासा लाभ मिलेगा। कानपुर से यह सेवा शाम पांच बजे चलेगी । वहीं, सीतापुर वाली सेवा से लखनऊ आने वाले लोगों को राहत मिलेगी। किराया तय किया जा रहा है। वहीं, सोनभद्र के लिए रोडवेज सेवा का ट्रायल रन पूरा हो गया है। आलमबाग टर्मिनल से बस का संचालन शुरू हो गया है।