महिला शिक्षामित्र ने प्रधानाध्यापक को चप्पल से दौड़ा-दौड़ा जमकर पीटा

सिद्धार्थनगर : खुनियांव विकास खंड अंतर्गत अगर्दी डीह प्राथमिक विद्यालय में महिला शिक्षा मित्र द्वारा इंचार्ज प्रधानाध्यापक की चप्पल से पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद गुरुवार को प्रभारी खंड शिक्षाधिकारी कुंवर विक्रम पाण्डेय ने विद्यालय पर जाकर जांच की। प्रधानाध्यापक मनोज कुमार व सहायक अध्यापक तेज पाल से घटना के बारे में पूछताछ की। ग्रामीणों से भी मिलकर वस्तुस्थिति जानने का प्रयास किया गया


बीइओ विद्यालय पर पहुंचे तो प्रधानाध्यापक व सहायक उपस्थित मिले। जबकि महिला शिक्षा मित्र पूनम अनुपस्थित मिलीं। रजिस्टर चेक किया गया तो पता चला कि पांचवां दिन है, जब वह स्कूल नहीं आई। बीइओ ने रजिस्टर पर उन्हें गैर हाजिर किया। विभाग के पास उनका जो मोबाइल नंबर था, उस पर बात करने की कोशिश की गई तो पता चला कि वह सेवा में नहीं है। बीइओ ने जानने का प्रयास किया कि आखिर झगड़े की वजह क्या है। सच्चाई की तह तक जाने से कुछ ग्रामीणों से भी बातचीत की। दोनों शिक्षकों के पक्ष जानने के साथ अन्य ¨बदुओं पर गहनता पूर्वक जांच करने के बाद बीइओ वापस लौट गए।

जांच के उपरांत खंड शिक्षाधिकारी ने बताया कि आज विद्यालय पर गए थे, प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक से बातचीत की गई। महिला शिक्षा मित्र स्कूल पर नहीं थीं। पता चला है कि उन्होंने अपना पक्ष जिला बेसिक शिक्षाधिकारी को भेजा है। फिलहाल जांच रिपोर्ट जिले पर भेजी जा रही है।

जो कार्रवाई होनी है उच्चाधिकारियों के स्तर से होगी।बता दें कि महिला शिक्षा मित्र द्वारा अपने विद्यालय के इंचार्ज प्रधानाध्यापक को चप्पल से दौड़ा-दौड़ा मारने का वीडियो बुधवार को वायरल होने के बाद हर जगह उसी की चर्चा हो रही है। हर कोई इसे शिक्षक समाज के लिए कलंक बता रहा है।

’ अगर्दी डीह प्राथमिक विद्यालय की हुई जांच
’ विवाद की जड़ तक नहीं पहुंच पाए बीइओ