शिक्षकों ने पुरानी पेंशन समेत अठारह सूत्रीय मांगों को लेकर धरना किया

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रदेशीय नेतृत्व के आह्वान पर बुधवार को शिक्षकों ने पुरानी पेंशन समेत अठारह सूत्रीय मांगों को लेकर धरना दिया। शिक्षकों ने चेतावनी दी कि यदि हमारी मांगें शीघ्र पूरी नहीं हुई तो संगठन निर्णायक संघर्ष को बाध्य होगा। धरने के दौरान संगठन पदाधिकारियों ने डीआइओएस को मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा।
धरने को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने डा.दिग्विजयनाथ पांडेय ने कहा कि यदि सरकार हमारी मांगें पूरा नहीं करती है तो संगठन आर-पार के संघर्ष के लिए तैयार है।

मंडलीय अध्यक्ष श्रीनाथ दीक्षित ने कहा कि उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ जिसके अध्यक्ष स्व.ओमप्रकाश शर्मा थे, सबसे अच्छा लोकतांत्रिक संगठन है। प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य अयोध्या प्रसाद राय ने शिक्षक समुदाय को अपने कर्तव्यों के निर्वहन के साथ-साथ अपने अधिकारों के प्रति भी जागरूक होना पड़ेगा। मंडलीय मंत्री ज्ञानेश राय ने शिक्षक समुदाय को हेम सिंह पुंडीर के नेतृत्व में संघर्ष के लिए तैयार रहने की अपील की।

ज्ञापन लेने के उपरांत धरने को संबोधित करते हुए डीआइओएस ने शिक्षकों को आश्वस्त किया कि मांग पत्र को मुख्यमंत्री को प्रेषित कर दिया जाएगा एवं जनपदीय समस्याओं का समाधान समयान्तर्गत किया जाएगा। डीआइओएस के साथ आरएन भारती, वित्त एवं लेखाधिकारी ईश्वर दत्त यादव भी मौजूद रहे।

धरने में जिला मंत्री श्यामनारायण सिंह, डा.अर¨वद चौरसिया, दुर्गेश मिश्र, अविनाश कुमार मिश्र, सुमन सरोज, कलीम अशरफ खान, जितेंद्र सिंह, वागीश सिंह, बृजेश मणि, शैलेंद्र कुमार पाठक, सुनील कुमार तिवारी, उमेश शाही, मोहम्मद महशर, रमेंद्र प्रताप आदि शिक्षक मौजूद रहे।