मदरसा बोर्ड: ऑनलाइन क्लास करने वाले छात्रों को मिलेंगे ज्यादा नंबर

गोरखपुर : सीबीएसई और यूपी बोर्ड की तर्ज पर मदरसा बोर्ड भी सेकेंड्री (मुंशी, मौलवी ), आलिम (इंटर), कामिल (स्नातक) एवं फाजिल (स्नातकोत्तर) का परिणाम घोषित करने की तैयारी कर रहा है। 15 अगस्त से पहले परिणाम घोषित किया जा सकता है। बोर्ड के निर्देश पर सभी जिलों से सत्रंक अंक की फी¨डग कराई जा रही है। बोर्ड परीक्षा के लिए जिले से करीब दो हजार छात्रों ने फार्म भरा था।


परीक्षा परिणाम पिछली परीक्षाओं के अंकों के आधार पर घोषित किया जाएगा। इसके लिए यूपी बोर्ड को आधार माना जाएगा। किसी भी छात्र को फेल नहीं किया जाएगा। मदरसा अंजुमन इस्लामियां के शिक्षक मोहम्मद अजीम फारुकी ने बताया कि अल्पसंख्यक कल्याण विभाग द्वारा सेकेंड्री, आलिम, कामिल एवं फाजिल के विद्यार्थियों का डाटा मांगा गया था जो उपलब्ध करा दिया गया है।

इस फामरूले पर मिलेगा नंबर: मदरसा बोर्ड ने नंबर को लेकर मानक नहीं बताए हैं, लेकिन यह माना जा रहा है कि मूल्यांकन का आधार पिछली कक्षा में मिले अंक को बनाया जाएगा। साथ ही आनलाइन क्लास में उपस्थिति और प्रोजेक्ट जमा करने पर अंक दिए जाएंगे।

जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी आशुतोष पांडेय ने बताया कि आनलाइन कक्षा में उपस्थित रहने वाले छात्र-छात्रओं का डाटा फीड किया जा रहा है। नियमित आनलाइन क्लास करने वालों को अतिरिक्त अंक दिए जाएंगे, लेकिन कितने अंक दिए जाएंगे यह बोर्ड तय करेगा।

’ 15 अगस्त से पहले घोषित हो सकता है मदरसा बोर्ड का परिणाम
’ विद्यार्थियों का डाटा फीड करने में जुटा अल्पसंख्यक कल्याण विभाग