सीएम योगी निर्देश: विद्यालय खोलने के समय को लेकर गाइडलाइन तैयार हो, वैक्सिनेशन पर जोर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विशेषज्ञों की टीम विद्यालय खोलने के समय को लेकर गाइडलाइन तैयार करने में जुट गई है। यह टीम तय करेगी कि कितने समय के लिए माध्यमिक और उच्च शिक्षण संस्थान खोला जाए। इस दौरान बरती जाने वाली सावधानी के संबंध में भी गाइडलाइन देगी।



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को निर्देश दिया था कि विद्यालय खोलने से पहले इसकी विस्तृत गाइडलाइन तैयार की जाए। इसके लिए स्वास्थ्य विशेषज्ञों की विशेष टीम हर स्थिति का मूल्यांकन करते हुए रिपोर्ट तैयार करे। संभव है कि सोमवार को यह टीम शासन को अपनी रिपोर्ट देगी। मालूम हो कि माध्यमिक स्कूलों डिग्री कालेजी व विश्वविद्यालयों में 15 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस के मौके पर विद्यार्थियों को आमंत्रित किया गया है। इसके बाद 16 अगस्त से उनकी कक्षा शुरू होगी।

टेस्टिंग और वैक्सिनेशन पर जोर

लगातार कम होते संक्रमण के मामलों के बीच टेस्टिंग की प्रक्त्रिस्या को कम नहीं होने दिया गया। प्रदेश में लगातार टेस्ट किए जा रहे हैं। महाराष्ट्र, दिल्ली, तमिलनाडु, केरल, वेस्ट बंगाल समेत दूसरे राज्यों से अधिक जांच की जा रही है। इसी तरह टीकाकरण पर भी जोर दिया जा रहा है। अब तक पांच करोड़ 36 लाख से अधिक कोविड वैक्सीन की डोज दी जा चुकी हैं, जिसमें चार करोड़ 52 लाख से अधिक लोगों को पहली डोज दी गई है।