नव नियुक्त शिक्षकों को उनका वेतन व एरियर नहीं मिल पा रहा

पाटन। परिषदीय स्कूलों में नव नियुक्त शिक्षकों के अभिलेखों का सत्यापन होने के बाद भी उनका वेतन व एरियर नहीं निकल पा रहा है। शिक्षकों का कहना है कि एरियर तो वेतन तक नहीं मिल रहा है। इससे शिक्षक परेशान हैं।


सुमेरपुर ब्लॉक क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों में हाल ही में हुई शिक्षक भर्ती प्रक्रिया के तहत 32 शिक्षकों की तैनाती हुई थी। इसमें सहायक शिक्षक शीतल सिंह ज्वालापुर, माधुरी देवी जमीपुर, मनोज कुमार जमीपुर, सीमा निर्मल चैनपुर, सुमन सिंह ज्वालापुर, प्रिया दिवाकर नथाई खेड़ा, अंबरीश जायसवाल कीरतपुर, रमा चौधरी व वर्षा साहू बक्सर, सर्वेश कुमार आकमपुर शामिल थे। शिक्षकों ने बताया कि उनके अधिकांश प्रमाण पत्रों का सत्यापन हो चुका है। उसके बाद भी उनका एरियर तो दूर वेतन भी नहीं मिल पा रहा है। शिक्षकों का कहना है कि लगातार ड्यूटी करने के बावजूद बकाया वेतन का भुगतान न होने से उन्हें आर्थिक समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

शिक्षकों ने संगठन के ब्लॉक अध्यक्ष विनोद सिंह से एरियर दिलवाने की मांग की है। बीईओ दाताराम ने बताया कि वित्त एवं लेखा विभाग की ओर से एरियर बनाने की जिम्मेदारी से इनकार किए जाने के बाद अब बीआरसी में बनाया जा रहा है। 15 दिन के अंदर एरियर खातों में भेज दिया जाएगा।