परीक्षा के बाद प्रेमिका से मिलने गए छात्र को जबरन लेने पड़े सात फेरे, जानिए क्यों

उरई के चुर्खी थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार दोपहर प्रेमिका से चोरी-छिपे मिलने आए छात्र को गांव वालों ने पकड़ लिया और लड़की के परिजनों को बुलाकर उनकी शादी करा दी। खबर पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और लड़का-लड़की को थाने ले आई।


सिरसाकलार थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी बीए का छात्र बुधवार को आटा के डिग्री कॉलेज में परीक्षा देकर चुर्खी क्षेत्र के एक गांव के बाहर नलकूप पर प्रेमिका से मिलने गया था। कुछ लोगों ने दोनों को देख लिया। तब तक गांव के कई लोग पहुंच गए और छात्र को पकड़ लिया। बदनामी न हो इसलिए गांववालों ने फैसला किया कि दोनों की शादी करा दी जाए। नलकूप पर ही लड़की के परिजनों को बुलाया गया। शादी के लिए लड़की के कपड़े मंगवाये गए और फेरों की रस्म भी करा दी गई।

उधर छात्र के पिता और घरवालों को पता चला तो वे पहुंचे और आरोप लगाया कि उनके बेटे को बंधक बनाकर जबरन शादी कराई जा रही है। उन्होंने 112 नंबर पर फोन कर दिया। पुलिस पहुंची पर सैकड़ों लोगों की भीड़ देख और थानों की पुलिस बुला ली गई। नलकूप की कोठी से युवक व युवती को बाहर निकालकर पुुलिस थाने ले गई। गांव के लोग चाहते थे कि शादी की रस्में पूरी हो गईं हैं तो लड़की को ससुराल विदा किया जाए। सीओ कालपी वीरेंद्र कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि जांच की जा रही है। युवती के बयान दर्ज होने के बाद प्रभावी कार्रवाई होगी।