टीकाकरण केंद्र पर सफाई कर्मी ने वेरीफायर का काम करने गए शिक्षक को जमकर पीटा, जान से मारने की धमकी दी

देवरिया: एक सफाई कर्मी ने टीकाकरण केंद्र पर वेरीफायर का काम करने गए शिक्षक को जमकर पीट दिया। मारपीट की घटना से टीकाकरण केंद्र पर अफरा-तफरी मच गई। शिक्षक ने थाने पर तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। शिक्षक संगठनों ने भी प्रभारी चिकित्साधिकारी से मिल कर रोष जताया है।


भटनी थाना क्षेत्र के बभनौली कला गांव निवासी विकास कुमार गौरव देसही देवरिया विकासखंड के सोनबरसा विद्यालय में सहायक अध्यापक हैं। उनकी ड्यूटी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पिपरा दौला कदम पर वेलफेयर के रूप में लगी हुई है। सोमवार को वह अन्य शिक्षकों के साथ अस्पताल पर पहुंचे। टीकाकरण के लिए ग्रामीणों की भारी भीड़ लगी हुई थी। शिक्षकों ने ग्रामीणों को कतार बद्ध कर टीकाकरण शुरू करा दिया। आरोप है कि अस्पताल का एक सफाई कर्मी/चौकीदार लोगों से पैसे लेकर जल्द टीका लगवाने के लिए व्यवस्था खराब कर रहा था। शिक्षक विकास में सफाई कर्मी को व्यवस्था खराब न करने की हिदायत दी। इस पर वह भड़क उठा। उसने शिक्षक की टीकाकरण कक्ष में ही पिटाई शुरू कर दी। इसके चलते अस्पताल परिसर में हंगामा मचने के साथ ही अफरा-तफरी मच गई। शिक्षकों और अस्पताल कर्मचारियों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत कराया। बावजूद इसके सफाई कर्मी शिक्षक को जान से मारने की धमकी देता रहा। 

शिक्षकों ने मामले की सूचना पुलिस को दिया। पुलिस के आने की बात सुनकर सफाई कर्मी मौके से फरार हो गया। शाम को शिक्षक ने सफाई कर्मी के खिलाफ महुआडीह थाने पर तहरीर दिया। प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर ओपी सिंह ने कहा कि सफाई कर्मी और शिक्षक के बीच मारपीट हुई है। मामले की जांच करा कार्रवाई की जाएगी। वहीं थानाध्यक्ष महुआडीह राम मोहन सिंह ने कहा कि मामला संज्ञान में है। शिक्षक में तहरीर दिया है। आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।