विदेश में नौकरी दिलवाने के नाम पर ठगे लाखों रुपये

विदेश भिजवाकर वहां अच्छी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर कुछ लोगों ने युवक से लगभग साढ़े तीन लाख रुपये ठग लिए। न्यायालय के आदेश पर चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया है।शहर की आवास विकास कालोनी निवासी ववैश करनी ने मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट के न्यायालय में दिए प्रार्थना पत्र में कहा कि पंजाब के मोहाली निवासी कुनाल बहनोत, चंडीगढ़ के सेक्टर 49 डी निवासी अंगद, सुखचैन सिंह, पीयूष शर्मा ने उसे विदेश भेजकर वहां नौकरी दिलवाने की बात कही। उससे वीजा व कंपनी के प्रपत्र तैयार कराने के लिए सात लाख रुपये की मांग की गई।


कहा गया कि इसमें से आधी धनराशि पहले उनके खाते में भेज दो। इस पर पिछले साल अलग-अलग तिथियों में उसने कुल 3 लाख 49 हजार 150 रुपये दे दिए। बाद में जब उसने विदेश जल्द भिजवाने की बात कही तो वे टालमटोल करने लगे। इस पर उसे संदेह हुआ। तब उसने अपनी रकम वापस मांगी। तब आरोपितों ने फोन पर उसे गालियां देते धमकी दी। इसकी शिकायत पुलिस अधिकारियों से की गई लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। न्यायालय ने प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के उपरांत पुलिस को मुकदमा दर्ज करके विवेचना करने के आदेश पारित किए। इस पर पुलिस ने धोखाधड़ी का केस दर्ज किया। सदर कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मदन मोहन चतुर्वेदी के अनुसार विवेचना शुरू कर दी गई है।

पुलिस ने तीन लुटेरों को दबोचा : रिश्तेदारी में जा रहे व्यक्ति की पिटाई कर उससे बाइक और मोबाइल लूटने का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। तीन लुटेरों को दबोच कर उनके पास से लूटा गया मोबाइल बरामद कर जेल भेज दिया गया।थाना हजारा के दरोगा राजवीर सिंह परमार ने बताया कि जून माह में बरेली की तहसील नवाबगंज के गांव कुड़रा कोठी निवासी संजीव कुमार बाइक से हजारा क्षेत्र में अपनी रिश्तेदारी में जा रहा था। धनाराघाट के पास तीन अज्ञात बदमाशों ने उसकी पिटाई करते हुए बाइक और मोबाइल लूट लिया था। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित भाग निकले थे।

पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। उन्होंने बताया कि पुलिस लुटेरों की तलाश कर रही थी। इसी दौरान बाजार घाट निवासी कुलविंदर सिंह काली, संदीप उर्फ चमकीला निवासी टांगिया व लखविंदर उर्फ लकी निवासी कंबोजनगर पुलिस के हत्थे चढ़ गए। कुलविंदर से लूटा गया मोबाइल बरामद किया गया है। साथ ही एक तमंचा भी मिला है। बाइक का पता नहीं चला है। लूटा गया मोबाइल बरामद हुआ है। मंगलवार को तीनों को तीनों को जेल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि काली इससे पहले भी चोरी के मुकदमों में जेल जा चुका है।