संविदा शिक्षकों ने नियमितीकरण और एजेंसी के माध्यम से संविदा को न करने की मांग को लेकर समाज कल्याण के आवास का घेराव

लखनऊ : राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालयों में 14 साल से पढ़ा रहे संविदा शिक्षकों ने नियमितीकरण और एजेंसी के माध्यम से संविदा को न करने की मांग को लेकर शुक्रवार को समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री के आवास का घेराव किया। अचानक मंत्री आवास पहुंचे शिक्षकों के हुजूम से सुरक्षाकर्मियों के हाथ पांव फूल गए। आननफानन शिक्षकों को समझाकर शांत कराया, लेकिन शिक्षक मंत्री से मिलने के लिए उनके आवास के पास डटे रहे। मंजू लता सिंह सहित शिक्षकों के प्रतिनिधि मंडल ने मंत्री से मुलाकात की। मंत्री ने पूर्व की भांति संविदा चलने का आश्वासन दिया, लेकिन शिक्षक लिखित आश्वासन की मांग कर रहे थे।


राजकीय आश्रम पद्धति शिक्षक कल्याण समिति की अध्यक्ष मंजू लता सिंह के नेतृत्व में सैकड़ों शिक्षक सुबह ही मंत्री आवास के पास पहुंच गए थे। मांगों को लेकर नारेबाजी शुरू होते ही गौतमपल्ली की पुलिस मौके पर पहुंची और शिक्षकों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई नहीं माना। मंजू लता सिंह ने बताया कि लखनऊ समेत प्रदेश के 102 राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालयों में 1138 संविदा शिक्षकों की तैनाती पिछले 14 वर्षों से है।

निशातगंज शिक्षा निदेशालय परिसर में अभ्यर्थियों से वार्ता करते कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू तथा तीसरे दिन भी टंकी पर चढ़े अभ्यर्थी ’जागरण समाज कल्याण मंत्री रमापति शास्त्री के सरकारी आवास के बाहर धरना देते राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय के शिक्षक