गोण्डा: परिषदीय विद्यालय भी में दो पालियों में खुलेंगे, यह रहेगी टाइमिंग

गोण्डा:- जिले के परिषदीय विद्यालयों को खोलने की गाइडलाइन जारी कर दी गई है। स्कूल खुलने के दौरान कोविड प्रोटोकाल का अनुपालन सुनिश्चित करना जरूरी किया गया है। आदेश आया है कि बच्चों को स्कूल बुलाने से पहले उनके अभिभावकों से सहमति पत्र लेना होगा। वहीं जिले के सभी स्कूलों के रसोइयों व टीचिंग स्टाफ से कोविड टीकाकरण का घोषणा पत्र भरवा लिया जाना है।

गुरुवार को बीएसए विनय मोहन वन ने गुरुवार को जिले के सभी स्कूलों के हेडमास्टरों के साथ ऑनलाइन बैठक के कर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किए हैं। बच्चों को ऑनलाइन पढ़ने का विकल्प भी लेने का मौका दिया जाएगा। और स्कूल आने की अनिवार्यता को शिथिल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्राइमरी कक्षाएं एक सितम्बर से और उच्च प्राथमिक कक्षाएं 23 अगस्त से शुरु की जाएंगी। कोविड प्रोटोकाल का पालन किया जाएगा।


23 अगस्त से जू0 हाईस्कूल व एक सितम्बर से खुलेंगे प्राइमरी
सुबह 8 से 11 और फिर 11 से 2 बजे तक खुलेंगे विद्यालय


स्कूलों में समय-समय पर हाथ धोते रहने पर जोर स्कूलों में टीचिंग, पैरा टीचिंग और फिर बच्चों को समय समय पर हाथ धुलते रहने की गाइडलाइन जारी की गई है। रसोइयों को मास्क पहनने को जरूरी किया गया है और खाना बनाते व परोसते समय किसी भी प्रकार के आभूषण को पहनने पर रोक लगाई गई है। खाना बनाने परोसने वाले बर्तनों की अच्छी तरह से सफाई करने के निर्देश भी जारी किए गए हैं।