उत्तर प्रदेश में तीन दिन भारी बारिश संभावना, देखें जिलों के नाम

मौसम विभाग ने बुधवार 25 अगस्त को पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है। बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, बाराबंकी, अयोध्या, अम्बेडकरनगर, बरेली, पीलीभीत, बदायूं व आसपास के इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होगी जबकि बाकी इलाकों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं । इस दरम्यन कहीं-कहीं वज्रपात होने की भी चेतावनी दी गई है ।


गुरुवार 26 अगस्त को देवरिया, गोरखपुर, संतकबीरनगर, बस्ती, महाराजगंज, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच,लखीमपुर खीरी और आसपास के इलाकों में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान जताया गया है प्रदेश के बाकी हिस्सों में गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने, कहीं-कहीं वज्रपात की घटना होने की चेतावनी भी दी गई है ।

धौरहरा में सबसे ज्यादा बारिश हुई बीते 24 घंटे के दौरान
बीते 24 घंटों के दरम्यान पूर्वी यूपी में कुछ स्थानों पर और छिटपुट तौर पर पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं भारी बारिश हुई और कहीं-कहीं हल्की से सामान्य बारिश रिकार्ड की गई। इस दरम्यान सबसे अधिक खीरी के धौरहरा में 14 सेंमी बारिश दर्ज हुई। इसके अलावा बाराबंकी की तहसील नवाबगंज, सीतापुर के लहरपुर में 10-10, बलरामपुर के तुलसीपुर, बहराइच के नानपारा में सात-सात सेमी बारिश रिकार्ड हुई।