CM निर्देश: 69000 शिक्षक भर्ती में OBC और SC की अनदेखी का निस्तारण होगा सात दिन में

लखनऊ : बेसिक शिक्षा परिषद के प्राथमिक विद्यालयों में 69,000 शिक्षक भर्ती पूरी हो चुकी है, वहीं प्रतियोगी चयन में ओबीसी व एससी अभ्यर्थियों की अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को खुद पहल करके प्रतियोगियों को बुलाकर समस्या सुनी थी। सीएम के निर्देश पर मंगलवार को प्रमुख सचिव बेसिक शिक्षा दीपक कुमार प्रतियोगियों से मिले और उनकी समस्या सुनीं। प्रमुख सचिव ने कहा है कि एक सप्ताह में प्रकरण का निस्तारण कर देंगे।


शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थियों का एक वर्ग गड़बड़ी होने का आरोप लगा रहा है, इसकी पुष्टि के लिए प्रतियोगी राष्ट्रीय पिछड़ा आयोग की अनंतिम रिपोर्ट को पेश कर रहे हैं। प्रतियोगी उसके बाद से लगातार आंदोलन कर रहे हैं। राजधानी में मंत्रियों का आवास व भाजपा कार्यालय तक का घेराव हो चुका है। सोमवार को प्रदर्शन के दौरान ही सीएम ने प्रतियोगियों को बुलाकर आश्वस्त किया था कि वे धैर्य रखें उनकी समस्या निस्तारित होगी।

मंगलवार सुबह अमरेंद्र सिंह पटेल की अगुवाई में प्रतियोगी निदेशक बेसिक शिक्षा डा. सर्वेंद्र विक्रम बहादुर सिंह से मिले थे। दोपहर में प्रतियोगी प्रमुख सचिव से मिले।

प्रमुख सचिव ने अभ्यर्थियों से कहा कि मुख्यमंत्री का निर्देश है कि सात दिन में मामले का निस्तारण हो जाए, इसलिए सभी नि¨श्चत रहें। अभ्यर्थियों के प्रतिनिधि मंडल में विजय यादव, मनोज प्रजापति, आशीष यादव, मनोज चौरसिया, लोहा सिंह पटेल आदि मौजूद रहे।