PET परीक्षा लेकर पूरी सतर्कता, हाईटेक कैमरा की देखरेख मे होगी परीक्षा

अंबेडकरनगर। आगामी 24 अगस्त को होने वाली पीईटी परीक्षा के लिए प्रशासन ने सुरक्षा के हाईटेक इंतजाम किए हैं। परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए प्रशासन परीक्षा केंद्रों पर निगरानी के लिए सादी वर्दी में पुलिस की तैनाती करेगा।

परीक्षा की शुचिता को कायम बनाए रखने के लिए डीएम सैमुअल पॉल एन लगातार सीडीओ घनश्याम मीणा व एडीएम डॉ पंकज वर्मा के साथ मिलकर तैयारियों का जायजा लेने में जुटे हैं।

सतर्कता के चते ही पुलिस ने बीते दिनों ही पीईटी परीक्षा में सेंधमारी की कोशिश कर रहे चार आरोपियों को पकड़ कर जेल भी भेजा था। अकबरपुर कोतवाली पुलिस की इस सफलता के बाद समूचे जिले में पुलिस टीम ने सक्रियता बढ़ा दी है। परीक्षा के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी रोकने को पुलिस की अलग अलग टीमें सर्विलांस के अलावा मुुखबिरी के आधार पर भी काम कर रही हैं

एसपी आलोक प्रियदर्शी ने सभी थाना क्षेत्रों में सादे वर्दी में विशेष टीम गठित की है, जो शिक्षकों, आम नागरिकों व छात्र-छात्राओं के बीच जाकर साल्वर गैंग या पर्चा लीक करने वाले गैंग की हरकतों पर सीधी नजर रख रही है। एसपी प्रतिदिन देर शाम इस टीम के साथ बैठक कर रोज का फीडबैक भी ले रहे हैं।

शनिवार देर शाम एसपी आलोक प्रियदर्शी ने बताया कि 24 अगस्त को होने वाली परीक्षा के पेपर पूरी तरह सुरक्षित हैं। यह सभी पेपर परीक्षा के दिन सीसीटीवी कैमरे की देखरेख व प्रेक्षकों की मौजूदगी में खोले जाएंगे। प्रश्न पत्रों की पारदर्शिता के साथ तनिक सी लापरवाही पाए जाने पर केस दर्ज कर संबंधित को सीधे जेल भेजा जाएगा। प्रश्न पत्रों की सुरक्षा से लेकर परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने की जिम्मेदारी पुलिस प्रशासन की है।