REET 2021 : राजस्थान बोर्ड ने रीट अभ्यर्थियों को दिया ये अवसर, जरुर उठाये लाभ

REET 2021 : राजस्थान में सितंबर में प्रस्तावित रीट परीक्षा 2021 के लिए अभ्यर्थियों को भाषा विषयों में संशोधन का ऑफलाइन अवसर दिया जा रहा है। अजमेर में राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ( आरबीएसई ) के अध्यक्ष एवं रीट के मुख्य समन्वयक डॉ. डीपी जारोली ने बताया कि राजस्थान अध्यापक पात्रता परीक्षा ( रीट ) के लिए अभ्यर्थियों को भाषा विषयों में संशोधन का मौका दिया गया है। अभ्यर्थी रीट की वेबसाइट reetbser21.com से प्रारूप डाउनलोड कर 300 रुपये प्रति संशोधन शुल्क के साथ स्पीड पोस्ट के जरिए 31 अगस्त तक रीट कायार्लय को भेज सकते हैं।
 
उन्होंने बताया कि परीक्षा आयोजन तिथि तक सभी प्रकार की श्रेणियों एसटी एससी, ओबीसी, एमबीसी, ईडब्ल्यूएस, भूतपूर्व सैनिक, दिव्यांग, विषय एवं वैवाहिक स्थिति में संशोधन के लिये आवेदन किया जा सकेगा। विधवा श्रेणी के संशोधन निशुल्क स्वीकार किए जाएंगे।


डॉ. जारोली ने कहा कि परीक्षा परिणाम घोषित होने के पश्चात परीक्षा में उत्तीर्ण परीक्षार्थियों के नाम, माता पिता के नाम, वर्तनी त्रुटि, जन्मतिथि संशोधन के लिए 300 रुपये प्रति संशोधन दर से आवेदन किया जा सकेगा।

उपरोक्त सभी संशोधन रीट की वेबसाइट से निर्धारित प्रपत्र डाउनलोड कर ऑफलाइन भिजवाए जा सकेंगे। बोर्ड की ओर से रीट परीक्षा की करीब सभी तैयारियां पूरी है।