Shiksha Mitra News: सरकार द्वारा शिक्षामित्रों की उपेक्षा किए जाने पर किया रोष प्रकट

बिजनौर: शिक्षा मित्र शिक्षक संघ की प्रांतीय बैठक संगठन के प्रदेश कार्यालय में प्रांतीय अध्यक्ष अभय कुमार सिंह की अध्यक्षता एवं उबेद सिद्दीकी के संचालन में आयोजित की गई। बैठक में वक्ताओं के प्रदेश सरकार द्वारा शिक्षामित्रों की अपेक्षा किए जाने पर रोष प्रकट किया गया।

प्रांतीय अध्यक्ष अभय कुमार सिंह जी ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 2 महीने शिक्षामित्रों की जीवन के लिए काफी अहम है। इसके लिए शिक्षा मित्रों को मनोयोग से संगठन को सहयोग करने की अपील की है।


बैठक में मुख्यमंत्री से मांग की गई है कि जो शिक्षामित्र राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद द्वारा जारी अध्यापक योग्यता का गाइडलाइंस की अर्हता को पूरा करता हो उसे सहायक अध्यापक पर समायोजित किया जाए।

शेष स्नातक शिक्षामित्रों को नियमावली बनाकर स्थाई किया जाए और सम्मानजनक वेतन प्रदान किया जाए। 68500 शिक्षक भर्ती परीक्षा में सरकार द्वारा जारी 21 मई 2018 को जारी 3033 पासिंग मार के संबंध में कोर्ट में चल रहे मुकदमे को सरकार द्वारा पैरवी कर शेष 26000 पद को पूर्ण करने की मांग करते हुए मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन के लिए निर्देशित किया।

बैठक में प्रांतीय अध्यक्ष अभय कुमार सिंह प्रदेश उप महामंत्री सूचित मलिक एवं संगठन के पदाधिकारियों शिवेंद्र प्रताप सिंह संतोष भट्ट सुजीत मलिक पुरुषोत्तम निषाद विमल गौतम प्रदीप सिंघम रवि सिंह आफताब चंद्रमौली इजाज अहमद अखिल सहित काफी शिक्षामित्र उपस्थित रहे।