UP Board Date Sheet 2021 : 10वीं और 12वीं की टाइम टेबल में तैयारी के लिए बोर्ड ने दिया पर्याप्त समय

टाइम टेबल में तैयारी के लिए बोर्ड ने दिया पर्याप्त समय

-18 सितंबर से 6 अक्तूबर के बीच अंकसुधार परीक्षा कराएगा यूपी बोर्ड
-हिन्दुस्तान की वेबसाइट पर देखें अंकसुधार परीक्षा की समय सारिणी


10वीं और 12वीं के असंतुष्ट छात्र-छात्राओं के लिए 18 सितंबर से 6 अक्तूबर के बीच होने जा रही अंकसुधार परीक्षा में कठिन विषयों की तैयारी के लिए पर्याप्त समय दिया गया है। यूपी बोर्ड ने इस प्रकार टाइम टेबल बनाया है ताकि दो कठिन विषय की परीक्षा एक साथ बहुत कम अंतराल पर न पड़े। उदाहरण के तौर पर हाईस्कूल हिन्दी की परीक्षा पहले दिन 18 सितंबर को होगी।


कम्प्यूटर 22 सितंबर, अंग्रेजी का पेपर 24, सामाजिक विज्ञान 27 को और विज्ञान की परीक्षा 30 सितंबर को है। गणित का प्रश्नपत्र 4 अक्तूबर को रखा गया है। इंटर में भी पहले दिन 18 सितंबर को हिन्दी का पेपर है। 21 सितंबर को वाणिज्य वर्ग का बहीखाता एवं लेखाशास्त्र व इसी दिन कला वर्ग में भूगोल की परीक्षा है। 22 को वाणिज्य वर्ग में व्यापारिक संगठन एवं पत्र व्यवहार व 27 को अधिकोषण तत्व की परीक्षा है।

25 को अंग्रेजी, 28 को विज्ञान वर्ग में रसायन विज्ञान और कला वर्ग में इतिहास की परीक्षा है। 29 को वाणिज्य वर्ग के लिए औद्योगिक संगठन, 30 सितंबर को विज्ञान वर्ग के तहत जीव विज्ञान व गणित जबकि इसी दिन कला वर्ग के तहत तीन महत्वपूर्ण विषयों मनोविज्ञान, शिक्षाशास्त्र व तर्कशास्त्र का भी पेपर होगा।

एक अक्तूबर को समाजशास्त्र, 4 अक्तूबर को वाणिज्य वर्ग के तहत बीमा सिद्धांत एवं व्यवहार, 5 को संस्कृत व 6 को नागरिक शास्त्र की परीक्षा प्रस्तावित है