UPSSSC PET 2021 : SSC CGL दे रहे उम्मीदवार बोले, हमने पीईटी की फीस भरी है, अगली बार उम्र निकल जाएगी, डेट बदलने के मांग

UPSSSC PET 2021 : यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा 2021 को स्थगित करने की मांग को लेकर सोशल मीडिया पर कुछ दिनों पहले शुरू हुआ आंदोलन एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी होने के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा और एसएससी सीजीएल टीयर-1 की परीक्षा दोनों ही 24 अगस्त को हो रही है। सैंकड़ों परीक्षार्थियों का कहना है कि यूपीएसएसएससी को पीईटी परीक्षा स्थगित करनी चाहिए क्योंकि वह एसएससी सीजीएल परीक्षा के चलते उसमें नहीं बैठ सकेंगे। एक परीक्षार्थी ने कहा कि उन्होंने दोनों भर्ती परीक्षाओं की कड़ी तैयारी की है। आवेदन फीस भरी है। भर्ती परीक्षा में बैठने के लिए उनके प्रयासों की संख्या सीमित है क्योंकि उम्र निकले जा रही है। अगली बार वह नहीं बैठ सकेंगे। इसलिए पीईटी को टाला जाना चाहिए वरना उनकी मेहनत, फीस, प्रयास बेकार जाएंगे।


24 अगस्त को एएसआरबी नेट ( ASRB NET ) परीक्षा का भी आयोजन होना है। इसके अलावा कई संस्थानों या कॉलेजों में स्टूडेंट्स की परीक्षाएं भी हैं। इग्नू की परीक्षाएं भी 3 अगस्त से जारी हैं और ये 9 सितंबर तक चलेगी।

एसएससी सीजीएल टीयर-1 की परीक्षा 13, 16, 17, 18, 20, 23 और 24 अगस्त को निर्धारित की गई है। यूपीएसएसएससी पीईटी के लिए करीब 20.73 लाख और एसएससी सीजीएल के लिए करीब 19.93 लाख युवाओं ने आवेदन किया है।

उम्मीदवार यह भी बता रहे हैं कि उनका यूपीएसएसएससी पीईटी का परीक्षा केंद्र मथुरा में होगा जबकि एसएससी सीजीएल का केंद्र आगरा में है। एक ही दिन में ये दोनों पेपर देना कैसे मुमकिन है?

यूपीएसएसएससी पीईटी परीक्षा के लिए 20,73,540 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। इस भर्ती परीक्षा के जरिए यूपी सरकार के विभिन्न विभागों में खाली पड़े ग्रुप सी स्तर के करीब 40 हजार पदों पर नियुक्तियां होंगी।