शौचालय में ताला लटकते देखकर एमडीएम ने प्रधानाध्यापक को लगाई फटकार

प्रतापगढ़। एमडीएम के उपनिदेशक उदयभान ने शुक्रवार को एमडीएम की गुणवत्ता खंगालने के साथ ही अभिलेखों का परीक्षण किया। लालगंज और लक्ष्मणपुर विकास खंड के चार स्कूलों का निरीक्षण कर हकीकत खंगाली लालगंज के मिडिल स्कूल पूरेबोधी में शौचालय में ताला लटकते देखकर नाराजगी प्रकट की और


प्रधानाध्यापक को फटकार लगाई। पांच माह से बंद स्कूलों के खुलते ही बेसिक शिक्षा विभाग के एमडीएम उपनिदेशक उदयभान ने जिले के विभिन्न स्कूलों का निरीक्षण किया। मिडिल स्कूल पूरेबोधी में शौचालय में ताला बंद होने पर उपनिदेशक ने हेडमास्टर को फटकार लगाई और अविलंब ताला खुलवाया। पूर्व माध्यमिक स्कूल रायपुर तियाई में कोरोना काल के दौरान स्कूल नहीं आने वाले बच्चों के खाते में भेजी गई धनराशि का अभिलेख नहीं दिखाने पर नाराजगी जताई है।

मिडिल स्कूल रानीगंज अजगरा, प्राइमरी स्कूल खजुरी और बीआरसी लक्ष्मणपुर का निरीक्षण किया। उपनिदेशक ने हेडमास्टरों से गुणवत्तायुक्त भोजन बच्चों को परोसने का निर्देश दिया। इसके साथ ही बुधवार को प्रत्येक बच्चों को दूध और सोमवार को मौसमी फल देने को कहा है। उन्होंने रसोई की प्रतिदिन सफाई कराने और पौष्टिक भोजन परोसने को कहा है।