प्रधानाचार्य भर्ती: आठ साल में साक्षात्कार की तारीख तक तय नहीं

प्रदेश के सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में प्रधानाचार्य भर्ती 2013 कब पूरी होगी किसी को पता नहीं। अभ्यर्थियों से आवेदन लेने के तकरीबन आठ साल बाद भी माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड साक्षात्कार की तारीख नहीं घोषित कर सका है।


ये स्थिति तब है जबकि हाईकोर्ट ने मई 2021 तक साक्षात्कार प्रक्रिया पूरी करने के निर्देश दिए थे। चयन बोर्ड की सुस्त चाल से दुखी अभ्यर्थी डॉ. दिलीप अवस्थी और एक अन्य ने हाईकोर्ट में पिछले दिनों याचिका दायर की है। 26 अगस्त को सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट ने चयन बोर्ड से जवाब तलब किया है। मामले की सुनवाई अब 7 सितंबर को होनी है।

अक्टूबर से पहले साक्षात्कार के आसार नहीं

प्रधानाचार्य भर्ती 2013 के साक्षात्कार अक्टूबर से पहले होने के आसार नहीं है। वर्तमान में चयन बोर्ड टीजीटी-पीजीटी 2021 के 15198 पदों की भर्ती में लगा है। सुप्रीम कोर्ट ने अक्टूबर तक भर्ती के आदेश दिए हैं। 9 नवंबर को अगली सुनवाई है। 17 व 18 अगस्त को हुई प्रवक्ता भर्ती की परीक्षा का साक्षात्कार होना बाकी है। अभी उसकी संशोधित उत्तरमाला ही जारी नहीं हो सकी है। पहले प्रवक्ता 2021 का साक्षात्कार होने की स्थिति में प्रधानाचार्य का इंटरव्यू नवंबर से ही शुरू होने के आसार हैं।