शिक्षक का परिवार घर में हेलमेट पहनकर रहने को मजबूर, जानिए पूरा मामला

कानपुर शहर बर्रा के दामोदर नगर में रहने वाले परिवार में अजीब सी दहशत बैठ गई है, जिसकी वजह से पूरा परिवार घर में हेलमेट पहनकर रहने को मजबूर है। परिवार का कोई सदस्य बालकनी या छत पर जाता है तो हेलमेट पहनना नहीं भूलता है। आसपास पड़ोस में रहने वाले भी उनकी दशा देखकर दहशतजदा हैं। मामला, पुलिस तक पहुंच चुका है लेकिन अभी तक कोई हल नहीं निकाला जा सका है।


बर्रा के दामोदर नगर में आदित्य शर्मा अपने परिवार के साथ मकान में रहते हैं, वह पेशे से शिक्षक है। उनके घर में पत्नी बच्चे और अन्य सदस्य रहते हैं। पड़ोसियों की मानें तो इन दिनों आदित्य और उनके परिवार के लोग घर के अंदर हेलमेट पहने नजर आते हैं। घर का कोई सदस्य छत पर कपड़े सुखाने या अन्य किसी काम से जाता है तो हेलमेट पहन लेता है। इतना ही नहीं बालकनी में आने पर भी आदित्य अक्सर हेलमेट पहने नजर आते हैं। घर का अन्य कोई सदस्य भी बालकनी में हेलमेट पहनकर आता है। आसपास के लोगों ने उनसे जब वजह पूछी तो वे भी हैरान रह गए और दहशत में आ गए।

दरअसल, आदित्य के घर में बीते चार दिनों से पत्थर बरस रहे हैं, उनके घर पर रुक-रुककर पत्थरबाजी हो रही है। हैरत की बात ये है कि कोई दिखाई नहीं पड़ रहा है। शिक्षक आदित्य शर्मा बताते हैं कि मंगलवार सुबह नौ बजे से उनके घर पर पत्थरबाजी शुरू हुई। हर चार पांच मिनट में पत्थर घर पर आकर गिरता है, कभी कभी तो एक साथ कई पत्थर बरस रहे हैं। पथराव से घर के सभी शीशे की खिड़कियां टूट गईं। आदित्य ने बताया, वह काफी देर तक सिर पर हेलमेट लगाकर निगरानी करते रहे लेकिन पत्थर कहां से आ रहे हैं, ये दिखाई नहीं पड़ा।

पुलिस के सामने भी आते रहे पत्थर

इस बारे में आदित्य ने पुलिस को सूचना दी थी। इसपर पुलिस कर्मी घर आए तो उनकी मौजूदगी में भी पत्थर आते रहे। पुलिस ने पड़ताल की लेकिन पत्थर कहां से आ रहे हैं या कौन बरसा रहा है इसका पता नहीं कर पाए और वापस चले गए। आदित्य के मुताबिक पुलिस ने उनकी तहरीर नहीं ली है और कोई कार्रवाई भी नहीं की है। घर पर पत्थर बरसने से उनका परिवार दहशत है और अपनी सुरक्षा खुद करने काे मजबूर हैं। वहीं स्थानीय लोगों का मानना है कि कोई असमाजिक तत्व दूर से गुलेल से इस तरह की हरकत कर रहा है।