शिक्षक पर संगठन का फर्जी पदाधिकारी बन गलत शिकायतें करने का लगा आरोप

औरैया। शिक्षक नेता द्वारा स्वयं को प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष व मांडलिक मंत्री बताने और संगठन के लैटर पेड का दुरुपयोग करने को लेकर प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को डीएम को ज्ञापन सौंपा। कहा कि शिक्षक नेता द्वारा गलत तरीके से खुद को संघ का मांडलिक मंत्री व जिलाध्यक्ष बताया जा रहा है। जबकि बहुत वर्षों पहले से ही उन्हें संघ से हटाया जा चुका है। डीएम ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं।


जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव सहित महामंत्री अरविंद राजपूत, कोषाध्यक्ष अशोक कुमार भास्कर व जिला उपाध्यक्ष सुनील यादव सहित तमाम ब्लाक अध्यक्ष व पदाधिकारियों ने डीएम सुनील कुमार वर्मा को ज्ञापन देकर बताया कि अजीतमल निवासी शिक्षक विपिन तिवारी खुद को प्राथमिक शिक्षक संघ का नेता बताकर लैटर का दुरुपयोग कर रहे हैं। कहा कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक संघ का कार्यालय शिक्षक भवन लखनऊ में स्थित है जो कि मान्यता प्राप्त है।

इसके प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेश चंद्र शर्मा और महामंत्री संजय सिंह हैं। इसके जिलाध्यक्ष अखिलेश यादव व महामंत्री अरविंद राजपूत व कानपुर मंडल के मांडलिक मंत्री विनोद कुमार यादव हैं। शिक्षक नेताओं ने डीएम को बताया कि पांच सितंबर को दिबियापुर में हुए शिक्षक दिवस समारोह में मुख्य अतिथि सीडीओ व बीएसए मौजूद थे।

इन अधिकारियों की मौजूदगी में शिक्षक नेता विपिन तिवारी ने वहां व्यवधान डाला और शासन व प्रशासन से फर्जी शिकायतें कीं। कहा गया कि आरोपी शिक्षक द्वारा नेताओं जनप्रतिनिधियों व मंत्रियों के साथ फोटो खिंचवाकर अधिकारियों पर दबाव डाला जाता है। प्राथमिक शिक्षक संघ नेताओं ने शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।