REET , RSMSSB , RVUNL , RPSC उम्मीदवारों को बसों में फ्री यात्रा के आदेश जारी, सरकार का तोहफा

REET, RSMSSB, RVUNL, RPSC Exam : रीट, आरवीयूएनएल, आरपीएससी, आरएसएमएसएसबी परीक्षार्थियों को राजस्थान की गहलोत सरकार ने तोहफा दिया है। सितंबर में होने वाली इन प्रतियोगी परीक्षाओं के अभ्यर्थी राज्य की सीमा में फ्री में रोडवेज बसों और द्रुतगामी बसों में यात्रा कर सकेंगे। इन परीक्षाओं में भाग लेने वाले परीक्षार्थी प्रवेश पत्र दिखाने पर फ्री में यात्रा कर सकेंगे। गौतलब है कि गहलोत सरकार ने बजट में प्रतियोगी परीक्षा देने वाले परीक्षार्थियों को रोडवेज में फ्री यात्रा की घोषणा की थी।


गहलोत सरकार के इस फैसले से लाखों बेरोजगार युवाओं को फायदा होगा। अकेली रीट परीक्षा के लिए करीब साढ़े 16 लाख से ज्यादा अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है जिसका आयोजन 26 सितंबर को होगा। इसके जरिए राज्य में शिक्षकों के 31000 पदों को भरा जाएगा।

राजस्थान सरकार ने परीक्षार्थियों को दी बड़ी राहत। अब सभी प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले परीक्षार्थियों को राज्य में परीक्षा के लिए राजस्थान परिवहन निगम में निःशुल्क यात्रा की सुविधा मिलेगी।

आरवीयूएनएल की ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन 4 सितम्बर 2021 से 12 सितम्बर 2021 तक आयोजित किया जा रहा है। जूनियर इंजीनियर, असिस्टेंट इंजीनियर और पर्सनल ऑफिसर समेत 1000 से ज्यादा पदों के लिए इस भर्ती परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

आरपीएससी एसआई भर्ती परीक्षा 13 से 15 सितंबर को आयोजित की जाएगी। इस भर्ती में भी लाखों युवाओं ने आवेदन किया है।

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड ( आरएसएमएसएसबी ) ने कनिष्ठ अभियंता ( सिविल ) ( डिग्रीधारक ) संयुक्त सीधी भर्ती परीक्षा 2020 का आयोजन 12 सितंबर 2021 को सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक होगा। इसके अलावा आरएसएमएसएसबी की कृषि पर्यवेक्षक भर्ती परीक्षा 18 सितंबर को सुबह 10 से 12 बजे तक होगी।