UKPSC APO Recruitment 2021: उत्तराखंड में एपीओ पद पर निकली वैकेंसी, करे अप्लाई

 UKPSC APO Recruitment 2021: उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से एलएलबी पास उम्मीदवारों के लिए सरकारी नौकरी (Government Job For LLB Candidates) पाने का एक बेहद शानदार ऑफर पेश किया गया है. यूकेपीएससी की ओर से असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर की पद पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी हुई है. जारी नोटिफिकेशन के अनुसार एपीओ पद पर कुल 63 सीटें भरी जाएंगी. इन पदों पर आवेदन करने की इच्छुक उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट- ukpsc.gov.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं.


असिस्टेंट प्रॉसिक्यूशन ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए जारी इस वैकेंसी (UKPSC APO Recruitment 2021) के तहत आवेदन प्रक्रिया 3 अगस्त 2021 को शुरू हो गई है. इसमें आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवारों को 30 अगस्त 2021 तक का समय दिया गया है. एप्लीकेशन फीस जमा करने की आखिरी तारीख भी यही है. ऐसे में जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह जल्द से जल्द ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं. एप्लीकेशन की आखिरी तारीख बीत जाने के बाद वेबसाइट से लिंक हटा दी जाएगी.

एप्लीकेशन करने का तरीका

इसमें (UKPSC APO Recruitment 2021) आवेदन करने के लिए सबसे पहले उत्तराखंड पब्लिक सर्विस कमीशन की ऑफिशियल वेबसाइट ukpsc.gov.in पर जाना होगा. वेबसाइट के होम पेज पर Recruitment सेक्शन में जाएं. यहां UKPSC Assistant Prosecution Officer APO के लिंक पर क्लिक करें. अब मांगी गई डिटेल्स भरकर रजिस्ट्रेशन कर लें. रजिस्ट्रेशन के बाद एप्लीकेशन फॉर्म भर सकते हैं.

एप्लीकेशन फीस

इस वैकेंसी (UKPSC APO Recruitment 2021) के तहत जनरल कैटेगरी, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के उम्मीदवारों को 176.55 रुपए, एससी एसटी उम्मीदवारों को 86.55 रुपए और पीएच यानी दिव्यांग कैटेगरी के उम्मीदवारों को 26.55 रुपए एप्लीकेशन फीस के तौर पर जमा करने होंगे. फीस का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है.

वैकेंसी डिटेल्स

इस वैकेंसी के तहत कुल 63 पदों पर भर्तियां होंगी. इसमें जनरल कैटेगरी के लिए 31 सीटें, ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के लिए 6 सीटें, ओबीसी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 12 सीटें, एससी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए 13 सीट और एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के लिए एक सीट पर भर्तियां होंगी.

योग्यता और आयु सीमा

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास बैचलर डिग्री इन लॉ यानी एलएलबी पास की डिग्री होनी चाहिए. आवेदक की उम्र 21 साल से अधिक और 42 साल से कम होनी चाहिए. इस वैकेंसी में आरक्षण के दायरे में आने वाली उम्मीदवारों को यूकेपीएससी के नियमों के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी.