टीजीटी परीक्षा की दो पालियों में 7845 अभ्यर्थियों ने दी, 1352 ने परीक्षा छोड़ा

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड, प्रयागराज की तरफ से शनिवार को आयोजित टीजीटी की परीक्षा सकुशल संपन्न हुई। जिला विद्यालय निरीक्षक ज्ञानेद्र प्रताप सिंह भदौरिया ने बताया कि पहली पाली की परीक्षा के लिए 10 परीक्षा केंद्रों पर 5044 रजिस्टर्ड अभ्यर्थियों में 4329 ने परीक्षा दी। जबकि 715 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी।


दूसरे पाली में नौ केंद्रों पर 4153 अभ्यर्थी रजिस्टर्ड थे। जिसमें 3516 उपस्थित होकर परीक्षा दी और 637 ने परीक्षा छोड़ दी। पहले पाली में अभ्यर्थियों की उपस्थिति करीब 86 प्रतिशत व दूसरे पाली में करीब 85 प्रतिशत उपस्थिति रही।

क्वेश्चन पेपर थे इजी

बता दें, पिछले एक हफ्ते से लगातार चल रहे टीजीटी की परीक्षा में अभ्यर्थी अपने-अपने विषय के अनुसार शामिल हो रहे है। शनिवार को आयोजित हुए टीजीटी की परीक्षा में इंग्लिश और बायोलोजी विषय के अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। प्रश्नपत्र आसान होने से अभ्यर्थिरूों के चेहरे पर मुस्कान थी। अभ्यर्थियों में रिया संह, पवन मिश्रा, पूजा शर्मा, निधि व देवाशीष ने बताया कि प्रश्नपत्र सही थे। करीब-करीब सभी प्रश्नों को हल किया गया है। टीजीटी की परीक्षा में डीएम के निर्देश पर कुल तीन सेक्टर, तीन सचल दल, दस स्टैटिक मजिस्ट्रेट व दस केंद्र पर्यवेक्षक बनाए गए थे।