यूपी मदरसा बोर्ड के परीक्षाओं का रिजल्ट शुक्रवार को घोषित, यहा से रेसल्ट देखे

UP मदरसा शिक्षा परिषद की सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी परीक्षाओं के रिजल्ट शुक्रवार को घोषित कर दिए गए। यूपी मदरसा बोर्ड की मुंशी/मौलवी (सेकेंडरी) और आलिम (सीनियर सेकेंडरी) के 1,22,132 परीक्षार्थियों के नतीजे अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने प्रयागराज में जारी किया। सेकेंडरी में 99.38 फीसद, सीनियर सेकेंडरी 98.99 फीसद परीक्षार्थी पास हुए हैं।

 छात्र-छात्राएं अपना रिजल्ट ऑफिशियल वेबसाइट👉 madarsaboard.upsdc.gov.in पर चेक कर सकते हैं।

कोरोना संक्रमण को देखते हुए इस बार उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद की भी परीक्षाएं आयोजित नहीं हुई थीं, इन छात्रों को प्रमोट कर दिया था। यूपी बोर्ड ने जिस प्रकार से विद्यार्थियों को अंक देने का मानक तय किया था, उसी आधार पर मदरसा छात्रों को भी अंक दिए गए हैं। यानि सभी छात्र-छात्राओं का परीक्षा परिणाम पिछली परीक्षाओं के अंकों के आधार पर घोषित किया गया है।


यूपी मदरसा बोर्ड के जारी नतीजों के मुताबिक सेकेंडरी कक्षा में 96213 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 95624 छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं जो 99.38 फीसद है। इनमें 54620 छात्र और 40994 छात्राएं हैं। इसी प्रकार सीनियर सेकेंडरी में 25919 परीक्षार्थियों के सापेक्ष 25659 छात्र-छात्राएं उत्तीर्ण हुए हैं जो 98.99 फीसद है।  इनमें 13734  छात्र और 11925 छात्राएं हैं। रिजल्ट चेक करने के लिए परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट madarsaboard.upsdc.gov.in पर विजिट कर सकते हैं।


नागरिक उड्डयन, राजनीतिक पेंशन, अल्पसंख्यक कल्याण, मुस्लिम वक्फ एवं हज विभाग के मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने परीक्षा परिणामों की घोषणा करते हुए बताया कि शासन द्वारा कोविड महामारी के दृष्टिगत अन्य बोर्ड की भांति परीक्षा वर्ष 2021 उत्तर प्रदेश मदरसा शिक्षा परिषद का भी परिणाम घोषित किया गया। सेकेंडरी और सीनियर सेकेंडरी की परीक्षा में सभी परीक्षार्थी उत्तीर्ण हुए हैं। इस अवसर पर मदरसा शिषा परिषद के चेयरमैन डाक्टर इफ्तिखार अहमद जावेद, मदरसा शिक्षा परिषद के रजिस्ट्रार आरपी सिंह, उपनिदेशक जगमोहन सिंह समेत अल्प संख्यक कल्याण विभाग के अधिकारी, प्रधानाचार्य और शिक्षक मौजूद रहे।