सेना में भर्ती होने की आखिरी तारीख आ रही करीब, जल्द कर ले आवेदन

अगर आप भी देश सेवा करना चाहते हैं और सेना में शामिल होने का सपना देख रहे हैं तो आपके लिए बड़ी खबर है। आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के 12 जिलों - वाराणसी, आजमगढ़, मऊ, जौनपुर, गाजीपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र ,देवरिया, चंदौली, गोरखपुर, बलिया, भदोही में सेना भर्ती रैली होने वाली है जिसके लिए आवेदन की अंतिम तिथि 20 अगस्त है। ऐसे में अगर आपने अभी तक इस भर्ती के लिए आवेदन नहीं किया है तो सेना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। सेना की ओर से प्रस्तावित भर्ती रैली की तारीख 6 सितंबर 2021 से 30 सितंबर 2021 तक है। अगर आप एक प्रतियोगी छात्र हैं और आने वाले दिनों में किसी प्रतियोगी परीक्षा में शामिल हो रहे हैं और बेहतर तैयारी करना चाहते हैं, तो आपको तुरंत तैयारी करने के लिए अमर उजाला द्वारा चलाए जा रहे सफलता के फ्री कोर्स को ज्वॉइन करना चाहिए।


गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण साल 2020 में भर्ती प्रक्रिया रोक दी गई थी, रजिस्ट्रेशन भी नहीं हो सका था। अप्रैल 2021 में सेना भर्ती की तैयारी थी, लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के कारण इसे भी टाल दिया गया था और इसके बाद अब एक बार फिर भर्ती के लिए आवेदन मांगा गया है।

इन पदों पर होगी भर्तियां :

इस भर्ती रैली के जरिए सिपाही नर्सिंग असिस्टेंट, सिपाही क्लर्क, सिपाही ट्रेडमैन, सिपाही सामान्य ड्यूटी, सिपाही टेक्निकल और सिपाही ट्रेडमैन के पदो पर भर्तियां की जाएग, भर्ती रैली से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं।

करें फ्री में प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी:

अगर आप प्रतियोगी परीक्षा की घर बैठे पक्की तैयारी करना चाहते हैं तो आपको भी हजारों प्रतियोगी स्टूडेंट्स की तरह आज ही Safalta App द्वारा चलाई जा रही फ्री Class को ज्वॉइन कर लेना चाहिए और अपने एग्जाम का कंप्लीट रिवीजन व प्रैक्टिस शुरू कर देनी चाहिए जहां सभी प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे UPSI, UP-ASI, PET. CTET, UPTET, पॉलिटेक्निक, NDA/NA, CDS, AFCAT समेत लगभग एग्जाम की दिल्ली की बेस्ट फैकल्टी द्वारा लाइव क्लासेस के साथ तैयारी भी कराई जा रही है।