#REETAdmitCard2021 : REET परीक्षा का एडमिट कॉर्ड हुआ जारी💥💯यहाँ से करे डाऊनलोड

REET 2021 Admit Card: रीट 2021 एडमिट कार्ड (REET 2021 Admit Card) जारी हो गया हैं. सभी पंजीकृत उम्मीदवार आवेदन संख्या और अन्य आवश्यक साख का उपयोग करके प्रवेश पत्र को निचे दिए गए लिंक पर  जाकर डाउनलोड कर लें.
 


जिन उम्मीदवारों का REET 2021 के लिए सफलतापूर्वक आवेदन हुआ है, वह लिंक (Reet Exam 2021 Admit Card download direct link) पर जाकर उम्मीदवार आधिकारिक वेब साइट rajeduboard.rajasthan.gov.in या reetbser21.com पर जाकर अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड कर सकते है.

REET 2021 Admit Card Download Link 





बता दें कि परीक्षा 26 सितंबर को आयोजित होगी. राज्य भर में रीट 2021 (Reet 2021) की परीक्षा विभिन्न परीक्षा केंद्रों में दो पालियों में आयोजित होगी. परीक्षा के बारे में जानकारी के लिए राजस्थान टीईटी की आधिकारिक वेबसाइट reetbser21.com पर जा सकते है. लगभग 11 लाख उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण करवाया है. परीक्षा 2 घंटे 30 मिनट की अवधि के लिए आयोजित की जाएगी, जिसमें 150 प्रश्न होंगे.

साथ हीं दिव्यांग अभ्यर्थियों को श्रुतलेखक की व्यवस्था स्वयं को करनी होगी. साथ ही श्रुतलेखक की शैक्षिक योग्यता अभ्यर्थी की योग्यता से कम होनी जरूर है. राजस्थान बोर्ड ने द्वारा श्रुतलेखक के माध्यम से परीक्षा देने वाले दिव्यांग अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा में 50 मिनट का अधिक समय दिया जाएगा.

परीक्षा के लिए जरूरी जानकारी
रीट की परीक्षा आने वाले 26 सितंबर, 2021 दिन रविवार आयोजित होने वाली है. जारी एडमिट कार्ड में एग्जाम सेंटर (Exam Center) से लेकर एग्जाम की टाइमिंग और शिफ्ट को लेकर तमाम जानकारी उपलब्ध है. कोविड के कारण निर्धारित एग्जाम सेंटर करीब करीब 1 घंटे पहले और साथ में मास्क के साथ सेनिटाईजर भी ले जाना न भूलें.