69000 शिक्षक भर्ती "भर्ती या जंग" जो भी है अभी लड़ना पड़ेगा, जानिए कब तक

लगभग एक साल (one year) होने जा रहा है और न जाने कितना वक़्त (time) लगेगा, इधर जज (judge) साहब भी change हो गए है की वहीं है इसका कुछ पता नहीं, अब 2 January को कोर्ट (Court) खुलेगा. और क्या होगा किसी को कुछ नहीं पता |
69000 शिक्षक भर्ती "भर्ती या जंग" जो भी है अभी लड़ना पड़ेगा, जानिए कब तक
अगर 6 January की Exam के साथ एलएलएलबी (LLB) में नाम लिखवा लेता तो आज 2 सेमेस्टर (Semester) भी पूरे हो गए होते | हम सभी भी अपने विचार से वकील (lawyer) की भूमिका में है,  इस भर्ती ने बहुत कुछ सीखा दिया - कानूनी दांव पेंच (Legal stake) और धैर्य रखना ।

शिक्षामित्र (Shiksha Mitra) इन सभी विधाओं में पारंगत है यह हमारे आपके बस की बात नहीं की 7-8 घंटे (Hours) पढ़ने (Read) के बाद यह भी करना पड़े।

69000 शिक्षक भर्ती अभी और कानूनी पचड़ों (Legal issues) से होकर गुजरेगी, इन सबके बीच जो सुकून (relax) देने वाली बात यह है कि बहुत सारे 90 - 97 कटा ऑफ पास भाई बहन किसी अन्य सरकारी व्यवस्था (Government system) में job में लग चुके है. ऐसे लोगो की संख्या भी ज्यादा है इसका पूरा फायदा कम अंक (low marks) पाने वाले लोगो को मिलेगा.!

आप की ही तरह हम सभी भी हैरान हो जाते है कि आगे क्या होगा ? आप तो हमसे पूछ लेते है हम आपसे अपना दुःख कैसे बताएं ? किसको बताए ?.तो वकीलों को पूछते है वो जैसा समझाते है वहीं आपको बताया जाता है. कानूनी पचड़ों में पड़ना ही जीवन बर्बादी की तरफ बढ़ने वाला पहला पड़ाव है। भर्ती 90-97 पर ही होगी, इसका लेट होने का भी फायदा किसी को तो मिल ही रहा होगा...चाहे सरकार हो या आप लोग। 

सरकार ने ₹42000*10महीने*69000 *छात्र= 28980000000 रुपया बचा लिया और पंसारी तो विधायक बन रहा। अभी कुछ परीक्षाएं (some exam) चल रही है जो January में होंगी उस पर भी आप ध्यान रखें, 69000 भर्ती अपने अंतिम समय (last time) में है 1 साल हो गया है लेकिन 4 या 5 महिना उमीद है और लगेगा, एक सच है कि -* जो होगा उमीद है अच्छा होगा *

🙏🙏
*आल शिक्षा*