दिनदहाड़े प्राथमिक विद्यालय के शिक्षक की गोली मारकर हत्या

अंबेडकर नगर: भीटी। भीटी थाना क्षेत्र के इटवा प्राथमिक विद्यालय के शनिवार को दोपहर बदमाशों ने एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी। गोली मारने के बाद बदमाश बाइक से फरार हो गए। खून से लथपथ शिक्षक को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर उनकी मौत हो गई है। पुलिस अधीक्षक और अपर पुलिस अधीक्षक ने घटना स्थल का निरीक्षण किया। घटना का कारण पारिवारिक विवाद बताया जा रहा है।


पेशे से अध्यापक रमाशंकर मिश्र (48) पुत्र स्व. राम नायक मिश्र सुलतानपुर जनपद में प्राइमरी पाठशाला में कार्यरत थे। दोपहर करीब एक बजे बाइक से पहली अचलपुर थरिया कला थाना भीटी अपने गांव वापस आ रहे थे। जैसे ही इटवा प्राइमरी स्कूल के पास पहुंचे थे कि पीछे से आए लाल बाइक पर सवार दो बदमाशों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करना शुरू कर दिया। गोली हेलमेट को चीरती हुई जबड़े को पार कर गई। दाहिने सीने को एक गोली चीरती हुई निकल गई, जबकि बाएं हाथ में दो गोलियां लगी हैं। इसके बाद एक और गोली मारी गई। चार गोलियों की तड़तड़ाहट सुनकर दौड़े आसपास के लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने घायल राम शंकर मिश्र को इलाज के लिए जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां पर उन्होंने दम तोड़ दिया। 

थानाध्यक्ष दयाशंकर मित्रा ने बताया कि रमाशंकर मिश्र ने एक से अधिक शादी कर रखी थी। उनकी एक पत्नी करिया बझना सुलतानपुर से थी, जबकि दूसरी पत्नी गीता मिश्रा महरुआ बाजार के पास स्थित लौटन सेमरी गांव की निवासी है। स्थानीय लोगों ने बताया कि रमाशंकर मिश्र की एक पत्नी आग से जलकर पहले ही मर चुकी थी। थानाध्यक्ष ने बताया कि पारिवारिक विवाद के चलते रमाशंकर के ऊपर जानलेवा हमला किया गया है। लाल रंग की स्पलेंडर पर सवार दो हमलावर गोली मारने के बाद वापस खड़ंजे के रास्ते से चले गए। सूचना पर उपजिलाधिकारी भीटी भूमिका यादव, क्षेत्राधिकारी रुक्मणी वर्मा, तहसीलदार ज्ञानेंद्र यादव, अहिरौली महरुआ के थानाध्यक्ष दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। बाद में पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी और अपर पुलिस अधीक्षक संजय राय ने भी घटना स्थल का निरीक्षण किया। एसपी ने घटना के कारणों की जानकारी लेते हुए थानाध्यक्ष भीटी को बदमाशों को पकड़ने के लिए निर्देश दिए।