यूपी बोर्ड : परिणाम से असंतुष्ट छात्र को परीक्षा में पुन: शामिल होने के आशय का प्रार्थना पत्र प्रधानाचार्य को तुरंत दे

प्रयागराज : यूपी बोर्ड ने कोरोना महामारी के चलते इस साल बिना परीक्षा कराए ही हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित कर दिया है। परिणाम घोषित किए जाने के साथ ही अंकों को लेकर छात्र-छात्रओं की ओर से सवाल उठने लगे। अंक दिए जाने में गड़बड़ी तथा विद्यालय से अंक भेजे जाने के बाद भी रिजल्ट विदहेल्ड किए जाने के साथ कई और तरह की आपत्तियां बोर्ड के क्षेत्रीय कार्यालय प्रयागराज तक पहुंचने लगीं। अब यूपी बोर्ड ने परिणाम से असंतुष्ट होकर पुन: परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्यर्थियों से प्रार्थना पत्र मांगा है।


माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) ने वेबसाइट पर गुरुवार को सूचना जारी कर बताया कि वर्ष 2021 के घोषित हुए हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के परिणाम से जो परीक्षार्थी असंतुष्ट हैं, वे यूपी बोर्ड की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। इसके लिए उन्हें परीक्षा में पुन: शामिल होने के आशय का प्रार्थना पत्र अपने विद्यालय के प्रधानाचार्य को तुरंत देना होगा।

विद्यालय के प्रधानाचार्य ऐसे परीक्षार्थियों के अनुक्रमांक एवं आवेदित विषयों को परिषद की वेबसाइट पर विद्यालय लागइन के जरिये 16 से 31 अगस्त तक अपलोड कराएंगे। यह परीक्षार्थी आगामी परीक्षा में निश्शुल्क सम्मिलित हो सकते हैं।