JEECUP 2021 Admit Card: यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड कल होंगे जारी, यहां से डाउनलोड कर सकेंगे छात्र

JEECUP 2021 Admit Card : यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड कल, 25 अगस्त 2021 को जारी जारी किए जाएंगे। पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा में भाग लेने वाले छात्र काउंसिल की वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे। आपको बात दें कि पहली बार इस साल यूपीजेईई प्रवेश परीक्षा पूरी तरह से ऑनलाइन आयोजित होने जा रही है। राजकीय, अनुदानित व निजी क्षेत्र की पॉलिटेक्निक संस्था में प्रवेश के लिए 354757 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है।


20 सितंबर तक जारी हो सकते हैं रिजल्ट:

यूपी पॉलीटेक्निक प्रवेश परीक्षा (JEECUP) 2021 के परिणाम 20 सितंबर तक परिणाम भी घोषित किए जा सकते हैं।

काउंसिल सचिव के मुताबिक ग्रुप ए की परीक्षा 9, 10 और 11 सितंबर को होगी। ग्रुप ई वन की परीक्षा 13 सितंबर को होगी। ग्रुप ई टू के एक, बी के दो, सी के तीन, डी के चार, एफ के पांच, जी के छह, एच के सात ग्रुप आई के आठ की परीक्षा 14 सितंबर को होगी। ढाई घंटे की यह परीक्षा इस बार तीन पालियों में कराई जाएगी। पहली पाली की परीक्षा सुबह 8 बजे से, दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर 12 बजे से व तीसरी पाली की परीक्षा शाम 4 बजे से होगी।

परीक्षा से पहले करें मॉक टेस्ट:

छात्रों की सुविधा के लिए उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (JEECUP) मॉक टेस्ट कराने जा रहा है। ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा देने से पहले छात्र मॉक टेस्ट के जरिए परीक्षा का अभ्यास कर सकते हैं, जिससे कि परीक्षा में उनका समय बजे और किसी प्रकार असुविधा भी न हो। मॉक टेस्ट का लिंक वेबसाइट jeecup.nic.in पर उपलब्ध है। इस प्रवेश परीक्षा के मॉक टेस्ट 31 अगस्त से 4 सितंबर तक कराए जाएंगे।